वोट वाली जनता


बीजेपी का चुनावी घोषणा पत्र जारी हो गया है। एक बार फ़िर रामचंद्रजी चर्चा में हैं। वजह आवास (घर ) समस्या है। लेकिन चिंता की बात नही है, बीजेपी ने वादा किया है, उन्हें उनका घर वापस कर दिया जायेगा, जो उनसे छीन लिया गए थे.बीजेपी के मुताबिक राम का घर जहाँ है वही रहेगा । तो लोगो से आग्रह है की आप सभी बीजेपी को सत्ता में लायें। तभी सर्वव्यापी राम का घर वापस मिल पायेगा।
गावों का देश भारत । अब एक अच्छी ख़बर गाँव वालो के लिए भी है। उन्हें अब सूचना प्राद्यौगिकी आधारित रोज़गार मुहैया कराई जायेगी। चलिए आप भी कुछ दिन तक ख्याली पुलाव बना लीजिये। खाने को कितना मिलेगा अब ये तो आपके खाने पर निर्भर करता है। अरे भाई, आप क्यों परेशान होते हैं, आपके लिए भी बीजेपी ने कुछ सोच रखा है। आप सभी की आमदनी तो बीस रुपये से भी कम है, तो आप लोगों को बीजेपी दो रुपये किलो चावल और गेहूं देगी। और इनसे होने वाली हानि की क्षतिपूर्ति वह स्विस बैंक में जमा पचीस लाख करोड़ रुपये के काले धन को भारत लाकर करेगी। तो पैसा कहाँ से आएगा इसकी चिंता आप छोड़ दीजिये।
गोधरा, कंधमाल जैसी घटनाओं के बाद अब अल्पसंख्यकों को भी बीजेपी से मोहब्बत कर लेनी चाहिए। क्योंकि उनकी हितों की रक्षा का वायदा भी तो बीजेपी कर रही है। लेकिन, सत्ता में आने के बाद उसका रूख क्या होगा इसकी गारंटी नहीं दे सकता। चौंकिए मत,बंगलोर पब वो तो संस्कृति रक्षा थी। हिंदू भाइयों आप के लिए भी ऑफ़र है। आपकी पवित्र नदी गंगा को साफ किया जाएगा , गोवंश की रक्षा की जायेगी और मन्दिर -मठों के प्रशासन को और स्वायतता दी जायेगी, भले ही आपकी आज़ादी पर अंकुश लगानी पड़े। आतंकवाद से पीड़ित हैं तो, पोटा फ़िर लाई जायेगी। आतंकवादी पकडे गए तो उन्हें कंधार ले जाकर उन पर मुक़दमा चला जाएगा।
चलते -चलते, किसान भाइयों आप आत्म हत्या करना छोड़ दीजिये, आपके सभी क़र्ज़ माफ़ कर दिए जायेंगे और आप सभी को चार प्रतिशत दर पर ऋण दी जायेगी । है न खुशी की बात, भले ही आपकी हालत जस की तस् बनी रहे।
लेकिन आप सभी को कांग्रेस की जय हो! जय हो! के बजाय भय हो ! भय हो! गाना होगा।

2 comments:

  1. बहुत अच्छा लिखा है , बहुत बढ़िया.... बीजेपी को मैं एक सुझाव ज़रूर देना चाहूंगी की रामचन्द्रजी के आवास की चिंता छोड़ कर आम जनता की चिंता करना शुरू करे तो शायद जनता उनको सत्ता में लाने के बारे में कुछ सोचे.

    ReplyDelete
  2. good , bjp should get down the RAM issue

    ReplyDelete