हत्यारे की हत्या की साज़िश

रची जा रही है, एक हत्यारे की हत्या की साज़िश। जी हां, अपने कारनामों से मुंबई को दहला देने वाले क़साब की हत्या की साज़िश। जिसने अपनी ख़तरनाक मंसूबों से ऐसी वारदात को अंजाम दिया, जिसकी अब इबारत लिखी जा चुकी है। आतंकी वारदातों में, इतिहास के पन्नों को जब भी पलटा जाएगा, ख़ून की स्याही से दर्ज मुंबई पर 26/11 की आतंकी हमले का नाम सबसे ऊपर आएगा। जी हाँ, उस आतंकी की हत्या की साज़िश का पर्दाफाश, जो हमले में पकड़ा गया एकमात्र ज़िदा आतंकी है।

एक-एक कर खुलते जा रहे हैं, अब पाकिस्तान के नापाक इरादों का राज़। पाकिस्तान की काली करतूतों का सनसनीख़ेज ख़ुलासा। एक ऐसी साज़िश जिसका ग़ुनहगार और राज़दार है, ख़ुद पाकिस्तान। अपने ही चाल में मात खाने के बाद तिलमिला गया है, पाकिस्तान। अब तक बड़ी ही चालाकी से अपने मक़सद को अंजाम देने के बाद वह अपने ही जाल में फँस चुका है। मुंबई हमले की साज़िश ने पहली बार उसे कर दिया बेनक़ाब। कसाब के क़बूलनामे ने उसके होश पख़्ता कर दिए, फिर तो पाक की हालत न घर की रही न घाट की। और इसी बौखलाहट में वो रचने लगा है, एक साज़िश। जी हाँ, मुंबई हमले में पकड़े गए एकमात्र आतंकी की हत्या की साज़िश। और ये ख़ुलासा किया है, मुंबई पुलिस ने। मुंबई हमले की जाँच कर रहे पुलिस अधिकारी राकेश मारिया के मुताबिक़, पुलिस ने पाकिस्तान में क़साब की हत्या की साज़िश का पर्दाफ़ाश किया है। पुलिस की मानें तो, लश्कर-ए-तैयबा के इस आतंकवादी की सुरक्षा ही अब उसके लिए जी का जंजाल बन चुका है। मुंबई पुलिस के इस ख़ुलासे ने एकबार फिर पाक के नापाक मंसूबों का कच्चा-चिट्ठा खोल दिया है।
लगातार दो दिनों तक ख़ूनी खेल खेलने वाले इस आतंकवादी पर अब अपने आकाओं की ही टेढ़ी नज़र पड़ने लगी है। और होने लगी है साज़िश मौत की। उस क़साब की जिसने दिया था अंजाम हिंदुस्तान में अब तक के सबसे बड़े आतंकवादी वारदात को। पाक का यह पैंतरा देख अब उड़ जाएंगे उसके बाक़ी मोहरों के भी होश। देखकर अपने साथी के ख़िलाफ़ हत्या की साज़िश।

2 comments:

  1. चन्दन भाई, यह जानकारी देने के लिए शुक्रिया. लेकिन आपका यह लेख प्रिंट का नहीं बल्कि पूरी तरह टेलीविजन का स्क्रिप्ट मालूम होता है जिसमे सनसनी ज्यादा दिखती है.

    ReplyDelete
  2. yar kya likhte ho.. ye hai ki yah lekh ya script vardat ya india tv ke kisi programme ke liye chal gayegi.... any way nice effort...

    ReplyDelete